तंबाकू मुक्त अभियान के तहत चंबा व मैहला में खंड स्तरीय बैठक आयोजित

डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में स्थापित सेंटर फॉर एडवांसिंग टोबैको कंट्रोल (कैच) द्वारा चिकित्सा खंड चंबा व मैहला में तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों और तंबाकू मुक्त पंचायतें बनाने हेतु खंड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया।

May 25, 2023 - 21:15
 0  108
तंबाकू मुक्त अभियान के तहत चंबा व मैहला में खंड स्तरीय बैठक आयोजित

एएम नाथ। चंबा
डॉ. राजेंद्र प्रसाद राजकीय आयुर्विज्ञान चिकित्सा महाविद्यालय टांडा में स्थापित सेंटर फॉर एडवांसिंग टोबैको कंट्रोल (कैच) द्वारा चिकित्सा खंड चंबा व मैहला में तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों और तंबाकू मुक्त पंचायतें बनाने हेतु खंड स्तरीय बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में पंचायत प्रतिनिधि, विभिन्न विद्यालयों के प्रधानाचार्य, पंचायत प्रतिनिधि,सेल्फ हेल्प ग्रुप, सिलाई अध्यापिकाएं, महिला मंडल व स्वास्थ विभाग  सहित अन्य प्रतिभागी उपस्थित रहे।
कार्यक्रम में डॉ. साक्षी सपेहिया, प्रॉजेक्ट को-ऑर्डिनेटर कैच ने प्रोजेक्ट और उसके तहत की गई गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने तंबाकू के प्रभाव, कोटपा वर्गों, ई-सिगरेट्स और डब्ल्यूएचओ एफएसटीसी 5.3 आर्टिकल के बारे में बताया। जिला समन्वयक कैच डॉ. ऐश्वर्या ने तंबाकू मुक्त शिक्षण संस्थानों और जिला की पंचायतों को तंबाकू मुक्त बनाने के उद्देश्य से विशेष प्रस्तुति दी और साथ ही ग्राम पंचायत को तम्बाकू मुक्त होने पर 5 लाख के ईनाम का बारे में भी जागरूक किया।
इस दौरान चिकित्सा अधिकारी चंबा डॉ नवदीप और मैहला डॉ पदमा ने बैठक में आए प्रतिभागियों को तंबाकू मुक्त चंबा बनाने के लिए प्रेरित किया।
बैठक के दौरान कैच टीम ने प्रतिभागियों को तंबाकू मुक्त साइन बोर्ड भी बांटे गए। अंत मे शपथ ग्रहण समारोह से बैठक की समाप्ति हुई।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow