सात जून तक जारी रहेगी सदभावना योजना : कंवर शाह

उपायुक्त राज्य कर व आबकारी चंबा  कंवर शाह देव कटोच  ने बताया कि राज्य कर एवं आबकारी विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा प्रदेश में  व्यापारियों के कर निर्धारण में राहत देने के लिए स्वर्ण जयंती सदभावना योजना को लागू किया गया है।

May 24, 2023 - 21:48
May 24, 2023 - 21:48
 0  108
सात जून तक जारी रहेगी सदभावना योजना : कंवर शाह

एएम नाथ। चंबा
उपायुक्त राज्य कर व आबकारी चंबा  कंवर शाह देव कटोच  ने बताया कि राज्य कर एवं आबकारी विभाग हिमाचल प्रदेश द्वारा प्रदेश में  व्यापारियों के कर निर्धारण में राहत देने के लिए स्वर्ण जयंती सदभावना योजना को लागू किया गया है। यह योजना 7 जून, 2023 तक जारी रहेगी। इस योजना के तहत विभिन्न श्रेणी के व्यापारियों को जिनका कर निर्धारण लंबित है, को लाभ प्रदान किया जाएगा। इस योजना के अन्तर्गत 1 जुलाई, 2017 से पहले पंजीकृत व्यापारी जिनका कर निर्धारण नहीं हुआ है, उनको लाभ प्रदान किया जाएगा। इसके अन्तर्गत जिन व्यापारियों ने मासिक/ त्रैमासिक विवरणी ( रिटर्न) समय पर जमा करवा दी है व कर भी समय पर जमा करवाया है, उनका कर निर्धारण बिना किसी शुल्क ( सेटलमेंट  फीस) के किया जाएगा। इसके अलावा जिन व्यापारियों ने विवरणी ( रिटर्न) समय पर जमा नहीं करवाई है, परंतु कर समय पर जमा करवाया है उन करदाताओं से कर का  10 प्रतिशत सेटलमेंट फीस वसूल की जाएगी तथा जिन व्यापारियों ने न तो समय पर विवरणी और न ही कर जमा करवाया है उनसे 110 प्रतिशत सेटलमेंट फीस वसूल की जाएगी। यह योजना 7 जून, 2023 तक ही लागू रहेगी।
कंवर शाह देव ने समस्त करदाताओं से यह आग्रह किया  है कि वे 7 जून, 2023 से पहले, अपने सम्बन्धित राज्य कर व आबकारी विभाग के वृत कार्यालय में जाकर अपने लम्बित कर का निर्धारण करवाकर इस योजना का लाभ उठाएं।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow