मणिकर्ण घाटी के गड़ी नाला में मृत मिले रशियन युवक-युवती, गुजर रहे थे मंदी के दौर से  

मणिकर्ण घाटी के गड़ी नाला में मृत मिले रशियन युवक-युवती बहुत ही बदहाली के दौर में रह रहे थे। उनके पास से पुलिस को मात्र 120 रुपए मिले, जबकि जिस

Nov 27, 2023 - 12:19
 0  270
मणिकर्ण घाटी के गड़ी नाला में मृत मिले रशियन युवक-युवती, गुजर रहे थे मंदी के दौर से  

ब्यूरो। रोज़ाना हिमाचल 

मणिकर्ण घाटी के गड़ी नाला में मृत मिले रशियन युवक-युवती बहुत ही बदहाली के दौर में रह रहे थे। उनके पास से पुलिस को मात्र 120 रुपए मिले, जबकि जिस कमरे में दोनों रह रहे थे। उसकी हालत गोशाला से भी बदत्तर थी और उस कमरे का किराया मात्र 200 रुपए महीना किया था। पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक रशियन जोड़ा मणिकरण के गेस्ट हाउस में काफी समय से रुका हुआ था। यह भी बताया गया कि उससे पहले या जोड़ा इलाके के ग्रामीण क्षेत्र में खाली पड़ी एक गोशाला में काफी समय तक रुका रहा। गेस्ट हाउस के उसे कमरे की स्थिति बेहद ही खराब थी। जांच में यह भी पता चला कि दोनों युवक व युवती सुबह के समय केवल एक पराठा आधा-आधा करके खाया करते थे और उसके बाद वह दिन भर के लिए कहीं निकल जाया करते थे। इसके अलावा वह कुछ भी नहीं खाया करते थे। स्थानीय लोगों ने दोनों को हर वक्त केवल कंबल ओढ़े ही देखा। दोनों कंबल ओढ़ कर सुबह निकल जाया करते थे और शाम को वापस आते थे। पैसों के नाम पर उनके पास से पुलिस को केवल 120 रुपए मात्र मिले है।
कपड़ों के नाम पर भी उनके पास नाम मात्र के ही कपड़े बरामद हुए है, जबकि उनके आवागमन के सभी दस्तावेज वैध पाए गए है। पुलिस की मानें तो यह रशियन जोड़ा बेहद तंगहाली के दौर में रह रहा था। उनके पास न तो खाने के लिए पर्याप्त पैसे थे। न ही रहने के लिए बेहतर कमरा और न ही बेहतर कपड़े आदि थे। जिससे अनुमान लगाया जा रहा है कि तंगहाली के दौर से गुजरते हुए इस रशियन जोडे ने दूसरे देश में आकर आत्महत्या को ही अपनी मुक्ति का मार्ग बनाया। हालांकि इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है। अभी पोस्टमार्टम रिपोर्ट का खुलासा नहीं हो पाया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow