भारत की पहली महिला फायर फाइटर बनी गोवा की दिशा नाइक

जीएमआर गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड द्वारा संचालित हवाईअड्डा बचाव और अग्निशमन के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है।

Nov 30, 2023 - 12:04
Nov 30, 2023 - 12:39
 0  324
भारत की पहली महिला फायर फाइटर बनी गोवा की दिशा नाइक

ब्यूरो। रोजाना हिमाचल 

जीएमआर गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड द्वारा संचालित हवाईअड्डा बचाव और अग्निशमन के क्षेत्र में एक बड़ी उपलब्धि हासिल की है। जीएमआर गोवा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लि. के सीईओ आरवी शेषन ने बताया है कि दिशा नाइक ने इस उपलब्धि को हासिल करके लिंग के आधार पर सभी मानदंडों को तोड़ दिया है। एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ शेषन ने कहा कि जीजीआईएएल के कार्यबल में लगभग 20% महिलाएं हैं और कंपनी लैंगिक विविधता बनाए रखने और समान विकास के अवसर प्रदान करने के लिए कार्य कर रही है। आरवी शेषन ने दिशा नाइक को लेकर कहा कि उन्होंने 2021 में एमआईए में हवाई अड्डा बचाव और अग्निशमन विभाग में एक पद के लिए आवेदन किया। वह जुलाई महीने में आधिकारिक तौर पर विभाग में शामिल हुईं।

भारत की पहली एयरपोर्ट महिला फायर फाइटर बनकर गोवा की बेटी दिशा नाइक ने इतिहास रच दिया है। दिशा क्रैश फायर टेंडर संचालित करने वाली भारत की पहली प्रमाणित महिला फायर फाइटर बन गई हैं। वर्तमान में दिशा उत्तरी गोवा में मनोहर परिकर अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे की एयरोड्रम रेस्क्यू एंड फायर फाइटिंग इकाई में फायर फाइटर के रूप में कार्य कर रही है। 

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow