रूसी हमले में मारे गए सैनिक को समर्पित किया स्मारक

यूक्रेन ने रूसी हमले में मारे गए सैनिक को समर्पित किया है। यूक्रेनी सैनिक को मरणोपरांत पदक से सम्मानित किया गया।

Nov 26, 2023 - 14:49
 0  234
रूसी हमले में मारे गए सैनिक को समर्पित किया स्मारक

ब्यूरो।  रोजाना हिमाचल 


यूक्रेन ने रूसी हमले में मारे गए सैनिक को समर्पित किया है। वीडियो साझा कर यूक्रेनी सैनिक को मरणोपरांत पदक से सम्मानित किया गया। इस वीडियो में उसे सम्मान के तौर पर यूक्रेन की महिमा की घोषणा करते हुए दिखाया गया है। शनिवार को सैनिक के गृहनगर में एक प्रतिमा स्थापित कर सम्मान दिया गया।
बता दें वीडियो में दिखाया गया कि सैनिक चेर्निहाइव क्षेत्र की एक इकाई के साथ एक स्नाइपर था। यह सैनिक रूस के प्रतिरोध की एक लोकप्रिय अभिव्यक्ति बन गया। वीडियो में मात्सिएवस्की को जमीन पर गिरते हुए देखा जा सकता है। जिसमें साफतौर पर दिख रहा है कि उस पर अज्ञात हमला किया गया है। यूक्रेन ने मौत के लिए रूसी को जिम्मेदार ठहराया है। 
यूक्रेन ने कहा, अगर सैनिक के पास ग्रेनेड होता तो शायद दुश्मन के लोगों भी जिंदा न होते। राष्ट्रपति जेलेस्की ने सैनिक को 'यूक्रेन का हीरो' बताकर सम्मान दिया। सैनिक के मां ने कहा, वह मुझे कहता था कि मैं कभी उन्हें कब्जा नहीं करने दूंगा। उन्होंने कहा, मेरे बेटे ने सिर्फ बाते नहीं की बल्कि देश को साबित कर दिया गया। हालांकि यूक्रे ने सैनिक मात्सिएवस्की की मौत की आपराधिक जांच शुरू कर दी है। यूक्रेन में इस सैनिक को लेकर तरह-तरह की पोस्ट साझा की जा रही है। जिसमें इसे यूक्रेन का हीरो कहकर सम्मानित किया गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow