हिमाचल मंत्रिमंडल बैठक की मुख्यमंत्री ने की अध्यक्षता, लिए कई  महत्वपूर्ण फैसले

मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई।

Dec 1, 2023 - 18:35
 0  207
हिमाचल मंत्रिमंडल बैठक की मुख्यमंत्री ने की अध्यक्षता, लिए कई  महत्वपूर्ण फैसले

ब्यूरो। रोजाना हिमाचल 
 
मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू की अध्यक्षता में शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश मंत्रिमंडल की बैठक आयोजित की गई। इस बैठक में पुलिस विभाग में आरक्षी के पद पर 30 प्रतिशत महिला आरक्षण प्रदान करने का निर्णय लिया गया। कांस्टेबल के 1226 पदों को भरने के लिए संशोधित स्वीकृति प्रदान की गई ।
मुख्यमंत्री सुख- आश्रय योजना में राज्य के प्रत्येक अनाथ को 27 वर्ष की आयु तक 4000 रुपये प्रतिमाह जेब खर्च प्रदान करने के प्रावधान को जोड़ने को स्वीकृति दी गई। इस बैठक में कृषि विभाग में कृषि विकास अधिकारियों के 40 पद, गृह रक्षक और नागरिक सुरक्षा विभाग में हवलदार प्रशिक्षकों के 10 पद भरने की भी स्वीकृति प्रदान की। 
इसके अलावा शिमला के चमियाना में अटल इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल सुपर स्पेशलिटीज के नेफ्रोलॉजी विभाग में सहायक प्रोफेसर के दो पद, आईजीएमसी शिमला में ओर्थोपेडिक्स विभाग में सहायक प्रोफेसर का एक पद और जिला मंडी के नेरचौक में स्थित लाल बहादुर शास्त्री राजकीय आयुर्विज्ञान महाविद्यालय एवं अस्पताल के ईएनटी विभाग में सहायक प्रोफेसर का एक पद भरने का निर्णय लिया गया। इस बैठक में प्रदेश में 40 नए शहरी स्वास्थ्य और वेलनेस सेंटर खोलने का फैसला लिया। मंत्रिमंडल ने हिमाचल प्रदेश औद्योगिक निवेश नीति-2019 में संशोधन और इसके संबंधित नियमों में संशोधन करने की स्वीकृति दी। हमीरपुर में हिमाचल प्रदेश राज्य विद्युत बोर्ड निगम लिमिटेड का जोन सृजित करने तथा हमीरपुर में मुख्य अभियन्ता (ऑपरेशन) का कार्यालय स्थापित करने की भी मंजूरी दी।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow