एग्जिट पोल पर देखने वालो को नोटिस, राजस्थान मुख्य निर्वाचन अधिकारी का फैसला सोशल मीडिया पर प्रसारित किया तो गिरेगी गाज

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को वोटिंग के बाद ही संपन्न हो गए हैं और तमाम पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं।

Nov 29, 2023 - 15:03
 0  216
एग्जिट पोल पर देखने वालो को नोटिस, राजस्थान मुख्य निर्वाचन अधिकारी का फैसला सोशल मीडिया पर प्रसारित किया तो गिरेगी गाज

ब्यूरो। रोजाना हिमाचल 

राजस्थान में विधानसभा चुनाव 25 नवंबर को वोटिंग के बाद ही संपन्न हो गए हैं और तमाम पार्टियां अपनी-अपनी जीत के दावे कर रही हैं। निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार तेलंगाना में 30 नवंबर को शाम छह बजे वोटिंग खत्म होगी। उसके बाद एग्जिट पोल भी प्रसारित किए जा सकेंगे। इसके बाद भी सोशल मीडिया पर तमाम एग्जिट पोल आने लगे हैं। इस पर निर्वाचन आयोग सख्त है। राजस्थान के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने ऐसे एग्जिट पोल दिखाने वालों को नोटिस भेजने की तैयारी की है। 
राजस्थान में 1,862 प्रत्याशियों का भविष्य ईवीएम में दर्ज हो चुका है। तीन दिसंबर को मतगणना होगी। हालांकि, कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही इस बार अपनी-अपनी सरकार बनने का दावा कर रहे हैं। निर्वाचन विभाग की गाइडलाइन के अनुसार 30 नवंबर को शाम छह बजे से एग्जिट पोल जारी किए जा सकेंगे। इसके लिए तमाम सर्वे एजेंसियों और मीडिया संस्थान अपने-अपने स्तर पर सर्वे कर रहे हैं।
मुख्य निर्वाचन अधिकारी राजस्थान प्रवीण गुप्ता ने बताया कि चुनावों में एग्जिट पोल के लिए 30 नवंबर से अनुमति दी गई है। और सोशल मीडिया पर इसे प्रसारित करने वालों को नोटिस भेजा जाएगा। इसके साथ ही,चुनावी गतिविधियों की निगरानी के लिए जिलों में मॉनिटरिंग सेल भी लगा गया है।

What's Your Reaction?

like

dislike

love

funny

angry

sad

wow